बांझपन केंद्र

संतान प्राप्ति

*संतान सुख

*संतान प्राप्ति

*INFERTILITY

Blog | Banjhpan | Apna Anubhav | 

Views 46,714

बांझपन लाईलाज बीमारी नहीं है

Vanshveda से गूंजी हमारे घर मे खुशियो की किलकारिया

नमस्कार, दोस्तो मेरा नाम Anu शर्मा है और मेरा यह ब्लॉग लिखने का सिर्फ इतना ही मकसद है के बांझपन की समस्या की वजह से, जिस दुख और दर्द से, मै और मेरे Husband गुजरे है उससे कोई और Couple ना गुजरे। 

 

4.5 साल। क्या आप कल्पना भी कर सकते है, के अगर एक महिला शादी के 4.5 साल बाद तक भी माँ नहीं बन पाये तो उसको और उसके पति को कितने दुखो और कितनी जिल्लतों से गुजरना पड़ता है। सच तो यह है के, मै नहीं चाहती, के आप लोग इसकी कल्पना भी करे। क्यूकि इस संसार का सबसे बड़ा दुख यही है के आप औलाद के सुख से वंचित रह जाये।  

शादी के बाद मेरे In Laws Family की हमसे सबसे बड़ी उम्मीद यही थी के, हम उनके वंश को आगे बढ़ाये और जल्द से जल्द हमारे घर के आँगन मे खुशीओं की किलकारिया गूँजे।

लेकिन कई बार हमारे सपनो को किसी की बुरी नज़र लग जाती है। 

मेरी शादी को 2 साल गुज़र चुके थे लेकिन अभी तक हमारा Parents बनने का सपना अधुरा ही था। अब हमे लगने लगा था के हमे एक अच्छे डॉक्टर की सलाह की जरूरत है, इसीलिये हमने अपने शहर की best Gynecologist से consult करने का फैसला किया। मै उन Gynecologist का, या फिर उनके हॉस्पिटल का नाम यहा पर mention नहीं करना चहुंगी क्यूकि मेरा यह ब्लॉग लिखना का मकसद किसी को नीचा दिखना नहीं है, बल्कि बांझपन से झुझ रहे निसंतान दंपतियों को एक सही राह दिखाना है। 

Gynecologist से consult करने पर उन्होने हमारी सारी problems सुनने के बाद हमे कुछ Tests करवाने की सलाह दी, जिनमे मेरे FSH, LH, AMH, TSH tests लिखे थे, और मेरे husband का Semen Analysis test लिखा था। 

डॉक्टर के अनुसार, हमने अपने सभी tests करवा लिये, ओर Test Reports मिलने पर हमने दुबारा से अपने डॉक्टर के साथ consult किया, Reports को देखने के बाद हमारी डॉक्टर ने हमे बताया के मुझे PCOD की problem है और मेरे husband का Semen Count ओर Semen Motility दोनों ही कम है। 

Problem Diagnose होते ही हमने अपनी डॉक्टर के अनुसार treatment शुरू कर दिया। Treatment शुरू होने के बाद मुझे बड़ी उम्मीद थी के अब मै जल्द ही माँ बन जाऊँगी क्यूकि हम अपने शहर की बेस्ट Gynecologist से treatment ले रहे थे और हर इंसान बेस्ट डॉक्टर के पास जाकर येही सोचता है के अब उसकी बीमारी का ईलाज हो ही जाएगा। 

6 महीने लगातार दवाईया खाने के बाद भी, जब हमे किसी भी तरह का कोई Result नहीं मिला, तो हमने एक बार फिर से अपनी Doctor के साथ consult करने का फैसला किया, इस बार की Consultation के दोहरन, अपने मन का doubt clear करने के लिये, मैंने अपनी Doctor से एक प्रशन पूछा, के डॉक्टर जी और कितना वक्त लग सकता है हमारी इस problem को ठीक होने मे, क्यूकि पिछले 6 महीनो पहले की test reports मे ओर इस बार दुबारा से करवाये गये सभी test की reports में  किसी भी तरह की कोई improvement नहीं हुयी थी, ना तो मेरी PCOD की problem मे ओर ना ही मेरे Husband की Semen की प्रोब्लेम मे । इस बार की reports भी पहले की तरह एक समान थी, Reports को देखने के बाद ओर मेरे पूछने पर, उन्होने ने मुझे जवाब दिया, के Anu आपके इस प्रशन का मेरे पास कोई भी जवाब नहीं हैकितना भी वक़्त लग सकता है।  Doctor की इस बात को सुन कर मेरे stress का level और बढ़ने लगा।

खैर,अपनी Gynecologist की बात मानने के इलवा हमारे पास दूसरा कोई ओर रास्ता भी तो नहीं था, इसीलिये हमने treatment को continue करने का फैसला किया। इस बार हमारी Gynecologist ने हमे कुछ नयी दवाईया recommend की ओर हमे आश्वासन दिलवाया के बहुत ही जल्द मेरा माँ बनने का सपना पूरा होगा। 

वक़्त गुजरता जा रहा था और Treatment चलता जा रहा था, लेकिन अभी तक किसी भी तरह की कोई उम्मीद नहीं दिख रही थी। 

सबसे ज्यादा बुरा तो मुझे तब लगता था जब कोई पुछता था के Anu Good News कब दे रही हो।

6 महीने और बीत गये और हम आज भी मायूस ही थे। इसलिए हमने अपने डॉक्टर से दुबारा से consult किया और consult करने पर डॉक्टर ने हमे पहले से हुवे सभी टेस्टो को दुबारा से करवाने की सलाह दी, क्यूकि नयी test reports को देखकर वोह से इस बात की पुष्टि करना चाहती थी के पिछले 6 महीनो मे इस बार कितनी improvement हुयी है। 

उनके कहने के अनुसार हमने अपने सभी टेस्टो को दुबारा से करवा लिया ओर reports आने पर डॉक्टर के पास चले गये। Test Reports को देखने के बाद जब हमारी डॉक्टर ने हमे यह बताया के इस बार भी, कोई improvement नहीं हुयी है, तो उनकी यह बात सुनते ही मै और मेरे हसबेंड दंग रह गये। मानो जैसे पूरा साल पढ़ाई करने के बाद किसी छात्र ने exam दिये हो और रिज़ल्ट आने पर उसे पता चले के वोह फ़ेल हो गया है। मेरे हसबेंड ओर मेरी भी येही हालत थी।

 मेरे हसबेंड को तो यकीन ही नहीं हो रहा के हम अपने शहर की बेस्ट Gynecologist से अपना treatment ले रहे है, और हमारी प्रोब्लेब मे 1 भी परसेंट improvement नहीं हो रही है, क्यूकि पिछले 1 साल से लगातार दवाईयां खाने के बाद भी हमारे हाथ मे निराशा ही लगी थी। 

इसिलिये अब हमने Doctor change करने का फैसला लिया। नये डॉक्टर ने भी हमारे कुछ Test किये और reports आने पर उन्होने भी हमे कुछ medicines दी।

So according to Doctor हमने उनकी बतायी हुयी medicines को अगले 8 months तक लगातार लिया लेकिन, फिर भी हमे किसी भी तरह का कोई result नहीं मिला। और अब हमे हमारा माता पिता बनने का सपना बस एक सपना ही बनता हुवा नज़र आ रहा था। 

जब भी हम अपने डॉक्टर से पूछते के डॉक्टर साहिब कोई उम्मीद है के हम भी कभी माता पिता बन सकंगे, तो हमे अपने डॉक्टर साहिब की तरफ से बस एक ही रटा रटाया जवाब मिलता के IVF करवा लीजिये। अब बस येही एक रास्ता बचा है आपके पास।

अब तो हमे भी IVF के इलावा दूसरा कोई ओर रास्ता नज़र नहीं आ रहा था। 

इसिलिये मेरे Husband ने अपनी family से इसके बारे मे discuss किया। 

लेकिन मेरी In laws family ने IVF के लिये मना कर दिया, क्यूकि उनका मानना थे के IVF करवाने से पहले हमे आयुर्वेद मे भी एक बार अपना treatment करवाना चाहिए,

लेकिन मै ओर मेरे हसबेंड आयुर्वेद पर ज्यादा विश्वास नहीं करते थे। इसिलिये मेरे हसबेंड ने अपनी फॅमिली को फोर्स करके IVF के लिये मना ही लिया। In laws family की तरफ से हा मिलते ही हमने जल्दी से IVF की प्रक्रिया शुरू कर दी। 

आगे बढ़ने से पहले मै आपको एक बात जरूर बताना चहुंगी के IVF एक बहुत ही महंगी और Painful प्रक्रिया है। इतनी ज्यादा painful के मै इसको शब्दो मे बयान नहीं कर सकती। फिर भी एक औरत माँ बनने के लिये IVF जैसी दर्दनाक प्रक्रिया से भी गुजरने को तैयार हो जाती है।

IVF से पहले Doctor ने अपनी consultation के दोहरन हमे इतना Positive कर दिया था के उनकी बातें सुन कर मुझे ऐसा लगता था के अब बस IVF के बाद मेरा माँ बननेकाअधूरा सपना अब पुरा होने ही वाला है। 

लेकिन शायद हमारी किस्मत मे अभी और दुखो को झेलना लिखा था। मेरा IVF भी Success नही हुवा। अब मुझे पुरी तरह से यक़ीन हो गया था के मै अब कभी भी माँ नहीं बन सकती।

लेकिन मेरे husband को IVF के फ़ेल होने के बाद  भी उम्मीद थी के कुछ ना कुछ रास्ता जरूर निकल आयेगा। उसी उम्मीद के साथ अब मेरे हसबेंड ने आयुर्वेद मे इस समस्या का ईलाज ढूंदना शुरू कर दिया। वोह देर रात तक internet पर search करते रहते के उनको आयुर्वेद मे ही इस समस्या का कोई सटीक ईलाज मिल जाये।

 अपनी इस सर्च के दोहरान, एक दिन मेरे Husband को VanshVeda medicine के बारे मे पता चला। उन्होने मुझे भी इसके बारे मे बताया, के बहुत सारे Infertile Couples जो हमारी तरह hopeless हो चुके थे Infertility की problem की वजह से ओर थक चुके थे हमारी तरह Doctors के पास अपना ईलाज करवा करवा कर, ऐसा Hopeless Couples के लिये एक Hope बन कर आया है VanshVeda VanshVeda medicine ने बहुत सारे Infertile Couples का Parents बनने का सपना पूरा किया है। 

लेकिन सच कहू तो मुझे इस बात पर बिलकुल भी यकीन नहीं हुवा के सच मे VanshVeda दवा Infertile couples के लिये इतनी effective medicine हो सकती है।

 इसिलिये मैंने अपने Husband से कहा के हम अपनी शहर के Best Doctors से अपना treatment ले चुके है जब उनके treatment से हमे कोई रिज़ल्ट नहीं मिला रहा तो यह VanshVeda दवा से क्या होगा। 

मेरे husband ने मुझसे कहा, के VanshVeda दवा को भी एक बार Try करने मे क्या problem है, मैंने इस दवा को इस्तेमाल करने वाले लोगो के reviews पड़े है और 90% लोगो ने इस दवा के बारे मे Positive reviews ही दिये है। और वैसे भी हम IVF ओर बाकी सभी treatments पर इतना पैसा बर्बाद कर चुके है, तो इस VanshVeda को भी try करने मे क्या हर्ज़ है,

आयुर्वेदिक है, क्या पता हमे results ही मिल जाये। ओर इसकी कीमत इतनी ज्यादा भी नहीं है के  हम इसे ले न सके।

जितनी VanshVeda के पूरे कोर्से की कीमत है उससे ज्यादा के तो हमसे हमारे डॉक्टर ने treatment शुरू होने से पहले ही test करवा लिये थे। तो इसको भी try करने मे क्या प्रोब्लेम है।  

इनके इतना force करने पर मै मान ही गयी और हमने इसे भी एक बार try करने का फैसला लिया।  

मेरी टेस्ट रिपोर्ट VanshVeda दवाई खाने से पहले की और VanshVeda दवाई खाने के बाद की।

Before

After

मेरे Husband की टेस्ट रिपोर्ट VanshVeda दवाई खाने से पहले की और VanshVeda दवाई खाने के बाद की।

Before

After

 लेकिन सच पूछे तो मुझे इस VanshVeda से कुछ ज्यादा उम्मीदे नहीं थी। 

इसे तो बस मैंने अपने husband की खुशी के लिये मँगवाने का फैसला लिया था। खैर ऑर्डर करने के  कुछ दिन बाद ही हमे VanshVeda medicine की delivery मिल ही गयी, और दवा के मिलते ही मैंने ओर मेरे हसबेंड ने निरदेश अनुसार इस दवा का कोर्स शुरू कर दिया। प्रोब्लेम मेरे ओर मेरे हसबेंड दोनों मे ही थी इसिलिये हमने हमारे दोनों के लिये ही मैडिसिन मँगवायी थी। 

VanshVeda मे Male ओर Female दोनों के लिये अलग अलग मैडिसिन आती है।  

 वक़्त बीतता गया, ओर हमारा VanshVeda का कोर्स चलता गया। VanshVeda का टोटल कोर्स 2 महीने का था और हमे दवा लेते हुवे 1 महिना बीत गया थे लेकिन हमे अभी भी किसी भी तरह का कोई रिज़ल्ट नहीं मिला था। मुझे अब लगने लगा था के शायद आयुर्वेद मे भी इस समस्या का कोई उपचार नहीं है। लेकिन अभी 1 महीने का कोर्स ओर बाकी था ओर मेरे हसबेंड को पूरी उम्मीद थी के इस बार हमे जरूर रिज़ल्ट मिलेगा। VanshVeda का कोर्स खतम हुवा। कोर्स खतम होने के 1 महीने बाद हमारे साथ वोह हुवा जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मेरी pregnancy test Report positive आयी।      

आज भी जब मै उस लम्हे को याद करती हूँ तो मै भावुक हो जाती हूँ, उस लम्हे को ब्यान करने के लिए आज भी मेरा पास शब्द नहीं है, आज भी इस ब्लॉग को लिखते लिखते मेरी आंखो मे आँसू भर आये है।

शायद एक औरत, जो के इस वक़्त से गुजर चुकी है या फिर गुजर रही है वोह मेरे उस खुशी के लम्हे को समझ सकती है।

मैं और मेरा परिवार

उस दिन मुझे इस बात पर पूरी तरह से यकीन हो गया के मॉडर्न science और बड़े बड़े हॉस्पिटल जिन बीमारियो के आगे हार मान जाते है उन लाईलाज बीमारियो मे भी आयुर्वेद चमत्कार कर के दिखाता है। 

लेकिन मेरे मन मे अभी भी एक सवाल था के VanshVeda  दवा मे ऐसा क्या खास है के, मेरी और मेरे हसबेंड की जिस problem को हमारे शहर के बेस्ट Doctors 2 साल मे भी ठीक नहीं कर पाये उसे VanshVeda ने मात्र 2 महीने मे कैसे ठीक कर दिया। 

इसी जानकारी को पाने के लिये मैंने VanshVeda दवा का निर्माण करने वाली कंपनी मे फोन किया। और वह के सीनियर डॉक्टर से बात की।

वहा के सीनियर डॉक्टर को जब मैंने यह बताया के हमने VanshVeda का कोर्स किया था ओर हमे इसके positive रिजल्ट्स मिले है, तो मेरी इस बात को सुनकर उन्होने सबसे पहले तो मुझे बधाई दी और फिर उन्होने मुझे बताया के हरदिन बहुत सारे निसंतान दंपति हमे कॉल करके इस बात की सूचना देते है के क्यी सालो के असफल इलाज के बाद भी, VanshVeda ने उनके माता पिता बनने के सपने को पूरा किया है। 

उन्होने मुझे दवा की जानकारी देते हुवे बताया के VanshVeda ओषधि का निर्माण आयुर्वेद की एक बड़ी ही प्राचीन विधि के अनुसार किया गया है और इसकी निर्माण विधि ही इसमे सबसे प्रमुख है। इसकी निर्माण विधि मे आयुर्वेद की हर बात का ध्यान बड़ी बारीकी से रखा गया है जैसे के कौन सीजड़ी बूटी को कब और किस ऋतु मेनिकालना है, किस जड़ी का कौनसा और कितना भाग लेना है, किस जड़ी को पीस कर दवा मे मिलाना है और किस जड़ी की सिर्फ भावना ही देनी है। यही कारण है के आज VanshVeda दवा बांझपन की प्रोब्लेम के लिए सबसे कारगर और effective दवाई साबित हो रही है। और इसका लाभ उन लोगो को मिल रहा है जिन लोगो अपनी बांझपन की समस्या का ईलाज क्यी बड़े बड़े नामचीन डॉक्टरओ के पास, कई साल तक करवाने के बाद, इस बात की उम्मीद भी छोड़ दी थी के उनका माता पिता बनने का सपना अब कभी पूरा भी होगा। 

यह सारी जानकारी मिलने के बाद मुझे इस बात का पुरा यकीन हो गया के VanshVeda दवा ही निसंतान दंपतियों के लिए सबसे सस्ता और सबसे effective treatment है।

मेरी एक बड़ी ही close friend भी  इसी problem से गुजर रही थी लेकिन उसके यहा problem सिर्फ उसके husband की reports मे आयी थी। उन्हे भी मैंने VanshVeda for male कीट के बारे मे recommend किया। उन्होने मेरी बात सुनने के बाद  तुरंत ही VanshVeda for male kit का ऑर्डर कर दिया और दवा मिलते ही उसके husband ने भी VanshVeda for male कीट का treatment शुरू कर दिया और कुछ महीने बाद उन्हे भी Positive Results मिला।

मेरा यह Blog लिखने का Reason यही है के जो लोग बांझपन की समस्या से कई सालो जूझ रहे है।  उन्हे एक सही राह मिले। क्युकि हर कोई बड़े बड़े होस्पिटल्स और IVF का खर्च नहीं उठा सकता। 

मै आप सभी लोगो से Request करती हूँ के जिन जिन लोगो को VanshVeda medicine के positive results मिले है वोह अपने comments जरूर लिखे ताकि सब लोगो को इस बात का यकीन हो सके के यह कोई मंगड़त कहानी नहीं बल्की किसी के जीवन का सच है।

मै नीचे VanshVeda medicine की officially websiteका लिंक दे रही हूँ मैडिसिन के regarding किसी भी प्रकार कि जानकारी के लिए आप company की वैबसाइट पर जा कर सारी जानकारी ले सकते है। 

दोस्तों आपके लिए एक और बहुत बड़ी खुशखबरी है VanshVeda कंपनी वालों ने मुझसे प्रॉमिस किया था की जो भी बांझपन की समस्या से पीड़ित व्यक्ति मेरे द्वारा नीचे दिए गए लिंक से यह प्रोडक्ट खरीदेगा उसको 50% तक का डिस्काउंट मिलेगा क्योंकि उनका मानना है कि कंपनी किसी भी प्रॉडक्ट की प्रमोशन पर 50% तक का खर्च कर देती है लेकिन अगर वह खर्चा बच जाता है तो उसका फायदा सीधे कस्टमर को ही दिया जाएगा। 

इसी मकसद से मैं यह ब्लॉग लिख रही हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि हमारे देश में बहुत सारे ऐसे निसंतान दंपति भी है जो बहुत अधिक दवाइयो पर खर्च नहीं कर सकते इसी लिये सब कुछ भगवान पर छोड़ देते है मेरा इस ब्लॉक को लिखने का सबसे बड़ा फायदा यह ही है के जिन निसंतान दंपतियों का संतान प्राप्ति का सपना मेरे इस लिखे हुए ब्लाक के द्वारा पूरा होगा मैं जानती हूं उनके मन से निकली हुई दुआएं मेरे जीवन को हमेशा खुशियों से भरा रखेगी। 

Wish You All The Best. धन्यवाद

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें

परिवारों के अनुभव

Diabetes ki aab tak ki sabse effective dava

June 9, 2024

मैं पिछले चार महीने सी मधुमूल्य का रोज़ाना सेवन कर रहा हूँ मैंने इस दवा को मैंने अपने डायबिटीज़ को कंट्रोल करने के लिए ख़रीदी थी लेकिन मेरी डायबिटीज़ तू पूरी तरह से कंट्रोल हो ही गई है उसके इलावा मुझे अपने शरीर में ऐसी एनर्जी फ़ील होती है मतलब मैं पहले से 3 गुना ज़्यादा काम कर पाता हूँ मुझे लगता है कम्पनी को इस पर और भी रिसर्च करने की ज़रूरत है क्योंकि डायबिटीज़ के इलावा भी और भी कई बीमारियों में फ़ायदेमंद साबित हो सकती है

राकेश यादव

Best Medicine for Diabetes

June 9, 2024

I have been using Madhumulya for my diabetes management, and the results have been remarkable. This medicine has significantly helped in stabilizing my blood sugar levels, and I have noticed a considerable improvement in my overall health. What I appreciate most is its natural formulation, which means fewer side effects compared to other medications I’ve tried. Since starting Madhumulya, I feel more energetic and my daily routine has become much more manageable. I highly recommend Madhumulya to anyone looking for an effective and natural way to control their diabetes.

kartik

Great

March 14, 2024

Good results!!!

Raj Kumar

Good Results

March 14, 2024

Overall good experience with this product

Rajesh

Great!!!

March 14, 2024

Great results in a few months!

Rahul Verma

shukranu ki kami

February 27, 2024

shukranu ko badane ke liye aachi dawai hai ye kulverdhak

MD faizal khan

PCOD

February 27, 2024

Pcod ke liye behetar dawai hai ye dawai ke estemal ke 2 month ke ander Cyst khatam hui hai meri

Neha devi

zero count

February 27, 2024

zero count ke liye sabse badiya dawai hai kulverdak

Lucky rajput

PCOD

February 19, 2024

Jasnch ke doran Dr. ne Muyjhe PCOD ki Problem btayi thi dawa ka 2 baar estemal krne ke baad jaanch krwai to usme pcod kam hota huwa najar aya

Bhawna

Periods Problem

February 19, 2024

4 Years se periods problem thi dawai ke doran 3 mahine main periods aane lage

Sunita devi
Call Now Button